Saturday, April 22, 2023

UPSC Jobs 2023: संघ लोक सेवा आयोग ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके मुताबिक यूपीएससी सहायक मृदा संरक्षण अधिकारी सहित कई पद पर भर्ती करेगा. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है.

 उम्मीदवार इस अभियान के लिए आवेदन करने के लिए आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 12 मई 2023 तय की गई है.


इस अभियान के जरिए सहायक मृदा संरक्षण अधिकारी के 2 पद, अतिरिक्त सहायक निदेशक के 3 पद, वैज्ञानिक 'बी' का 1 पद और समावेशी शिक्षा जिला पर्यवेक्षक के 3 पद पर भर्ती की जाएगी.

पात्रता

इन पद के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वह नीचे दिए गए नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा चेक कर सकते हैं.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इस अभियान के लिए उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा. उम्मीदवार एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके भुगतान कर सकते हैं. जबकि आवेदन करने वाली अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है.

कैसे होगा चयन

अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इसमें अभ्यर्थी को 100 अंकों में से UR/EWS-50 अंक, OBC-45 अंक, SC/ST/PwBD-40 अंक प्राप्त करने होंगे.

कैसे करें आवेदन

1. भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
2. इसके बाद उम्मीदवार रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
3. फिर उम्मीदवार अपनी डिटेल्स दर्ज करें और फॉर्म सबमिट करें.
4. इसके बाद उम्मीदवार फॉर्म भरें और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
5. अब उम्मीदवार फीस भरें और सबमिट करें.
6. इसके बाद फॉर्म की को डाउनलोड कर लें.
7. अंत में उम्मीदवार फॉर्म का एक प्रिंट आउट निकाल लें.

No comments:

Post a Comment

Shekhawati University Time Table 2024 has been released

BREAKING NEWS  #most | #important | #Post | #searching | #trending |    🌑 🌑  Shekhawati University Time Table 2024 has been released 🌑 🌑...